Railway Central history

 इतिहास में इस दिन - 17 मार्च 1906 को, ओल्ड ओक कॉमन इंजन शेड खोला गया था। यह तस्वीर इसे खुलने के तुरंत बाद दिखाती है। सामने की पंक्ति में लोकोमोटिव, बाईं ओर से, एक अटबारा क्लास 4-4-0, एक डीन सिंगल क्लास 4-2-2, काउंटी क्लास 4-4-0 नंबर 3808 'काउंटी लिमरिक' और सेंट क्लास 4-6-0 नंबर 2915 'सेंट बार्थोलोम्यू' हैं।  ओल्ड ओक कॉमन ने वेस्टबोर्न पार्क में 1852 ब्रॉड गेज डिपो की जगह ली, जो 650 फीट लंबा और 71 फीट चौड़ा एक साधारण 'थ्रू' शेड था, जिसमें चार ब्रॉड गेज ट्रैक थे, जिसमें मिक्स गेज आने पर तीसरी रेल जोड़ी गई थी। माना जाता है कि पुराना डिपो देश का पहला ऐसा डिपो था, जिसमें 42 फीट व्यास वाला टर्नटेबल लगा था: इसे 1883 में बदल दिया गया था।


शनिवार 17 और रविवार 18 मार्च 1906 को लोकोमोटिव को पुराने शेड से नए शेड में ले जाया गया। पुराने वेस्टबोर्न पार्क शेड से गुजरने वाली लाइनों का इस्तेमाल बहुत जल्दी खाली स्टॉक ट्रेनों के लिए किया जाने लगा।


नया ओल्ड ओक कॉमन (ब्रिटिश रेलवे शेड कोड में 81A) पैडिंगटन से लगभग दो मील पश्चिम में एक ग्रीनफील्ड साइट पर बनाया गया था। मुख्य इमारत का माप 444 फीट गुणा 360 फीट था और इसमें 65 फीट व्यास के चार टर्नटेबल थे, जिनमें से प्रत्येक से 28 सड़कें थीं, जो 112 इंजन पिट बनाती थीं - आधे टेंडर इंजन के लिए और आधे टैंक इंजन के लिए।  रैनसम और रैपियर टर्नटेबल्स 114 टन के कार्य भार के लिए बनाए गए थे, जिसमें 140 टन का वितरित परीक्षण भार था।


इसके अलावा, 195 फीट लंबी और 101 फीट चौड़ी एक लिफ्टिंग और मरम्मत की दुकान थी, जिसमें बारह गड्ढे और सामान्य मेस रूम और कार्यालय थे।


इंजनमैन के 'विशाल' मेसरूम में खाना पकाने के लिए एक रेंज प्रदान की गई थी, जिसे पुरुष खुद बना सकते थे या ड्यूटी पर मौजूद किसी अटेंडेंट से खाना बनवा सकते थे। क्लर्कों को उनके भोजन के लिए एक गैस स्टोव प्रदान किया गया था क्योंकि डिपो किसी भी स्थानीय दुकानों और कैफे से कुछ दूरी पर था।


यार्ड में कोयला मंच के ऊपर 290,000 गैलन पानी की टंकी थी जो पूरे डिपो को आपूर्ति करती थी। नई साइट पर लगभग 250 ड्राइवर और फायरमैन और 200 फिटर, बढ़ई, कॉपरस्मिथ, क्लर्क और लड़के कार्यरत थे।


शेड 22 मार्च 1965 को स्टीम सर्विसिंग डिपो के रूप में बंद हो गया।

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